बेरोजगारों को मौका, यूपी में मिलेंगी 8 हजार नई नौकरियां

अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए एक खास मौका आने वाला है. यह मौका घर के फर्नीचर और अन्य सजाने-संवारने का सामान बनाने वाली स्वीडन की दिग्गज कंपनी आइकिया दे रही है. दरअसल, कंपनी ने उत्तर प्रदेश में 5,000 करोड़ रुपये के निवेश का एलान किया है. इसके जरिये लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा. कंपनी के इस कदम से राज्‍य में करीब 8 हजार नई नौकरियां पैदा होने की उम्‍मीद हैं.

कैसे मिलेगा रोजगार

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इस निवेश के जरिए राज्य में बड़े और छोटे आकार की दुकानें  खुलेंगी. इससे रोजगार के 8,000 प्रत्यक्ष और परोक्ष अवसर पैदा होंगे. आइकिया की ओर से राज्य सरकार के साथ एक समझौता पत्र पर हस्ताक्षर भी किया गया है.  इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के सतत प्रयास से उत्तर प्रदेश में निवेश का वातावरण तैयार हुआ है.

यही वजह है कि राज्य में बड़ी संख्या में निवेश हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीतियों के अनुरूप कोई भी व्यक्ति या संस्थान प्रदेश में निवेश कर सकता है. प्रदेश सरकार ऐसे निवेशकों और औद्योगिक संस्थानों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराएगी. बता दें कि आइकिया ने भारत में अपना पहला स्टोर 1000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ हैदराबाद में खोला था. कंपनी को साल 2013 में सरकार से देश में 25 स्टोर्स खोलने की मंजूरी मिली थी, जिस पर कंपनी कुल 10,500 रुपये का निवेश करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *