Zero Box Office Collection Day 2: क्या उम्मीदों पर खरा उतरेंगे शाहरुख खान?

सुपरस्टार शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म जीरो की बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार बहुत कुछ तय करेगी. पिछले कुछ बार से बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान वैसा कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं, जिसके लिए शाहरुख जाने जाते हैं. आनंद एल. राय के निर्देशन में बनी यह फिल्म एक लव स्टोरी ड्रामा है जिसमें SRK एक बौने का किरदार निभाते नजर आ रहे हैं.

शाहरुख को वीएफएक्स और ग्राफिक्स की मदद से बौने शख्स का लुक दिया गया है. समीक्षकों की बात करें तो इस फिल्म को मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस फिल्म को महज डेढ़ स्टार दिए हैं. उन्होंने लिखा, “इस जोड़ी (शाहरुख और आनंद एल. राय) से बहुत कुछ उम्मीद थी लेकिन दुखद है कि गलत लेखन (खास तौर से सेकंड हाफ में) फिल्म को नीचे की ओर ले गया. बहुत ज्यादा निराशाजनक.”

फिल्म का पहले दिन का बिजनेस की बात करें तो लगता है कि पहले दिन फिल्म ठीक-ठाक कमाई कर लेगी. हालांकि उसके बाद का बिजनेस पूरी तरह इससे होने वाली माउथ पब्लिसिटी पर निर्भर करेगा. तकरीबन 200 करोड़ रुपये के बजट से बनी इस फिल्म ने पहले दिन 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में पहले दिन फिल्म की कमाई 30 करोड़ से ज्यादा होने की उम्मीद जताई गई थी. लेकिन फिल्म पहले दिन उम्मीद के मुताबिक कमाई करने में असफल साबित हुई है. प्रेडिक्शंस की मानें तो दूसरे दिन फिल्म की कमाई 35 करोड़ से ज्यादा रहने की उम्मीद है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी शनिवार और रविवार के दिन फिल्म की कमाई को बेहद महत्वपूर्ण कहा है.

बता दें कि शाहरुख की फिल्म जब हैरी मेट सेजल भी अनुष्का शर्मा के ही साथ थी और उस फिल्म ने पहले दिन 15 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था.

ज्यादा स्क्रीन्स फिर भी ठंडा बिजनेस?

जीरो को दुनिया भर में 5,965 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. यह एक बड़ा नंबर है और किसी भी फिल्म को इतनी ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किए जाने का फायदा और नुकसान दोनों हो सकता है. यदि दर्शकों को यह फिल्म पसंद आई तो बिजनेस सीधे-सीधे बढ़ता जाएगा, जबकि यदि फिल्म दर्शकों नहीं अच्छी लगी तो डिस्ट्रिब्यूटर्स और मेकर्स दोनों का ही नुकसान होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *